Lok Sabha Election 2024- मायावती ने इस बार अपनाई नई रणनीति, सेक्टर वॉर की प्लानिंग; अब ये होंगे पार्टी का चेहरा

आशुतोष मिश्र, गोरखपुर। लोकसभा का रण जीतने के लिए बसपा इस बार नई रणनीति पर काम कर रही है। पार्टी सुप्रीमो मायावती के निर्देश पर पार्टी ने सेक्टर वार लड़ाई लड़ने की योजना बनाई है। आलाकमान से साफ निर्देश मिला है कि इस बार लोकसभा चुनाव सेक्टर अध्यक्ष

4 1 10
Read Time5 Minute, 17 Second

आशुतोष मिश्र, गोरखपुर। लोकसभा का रण जीतने के लिए बसपा इस बार नई रणनीति पर काम कर रही है। पार्टी सुप्रीमो मायावती के निर्देश पर पार्टी ने सेक्टर वार लड़ाई लड़ने की योजना बनाई है। आलाकमान से साफ निर्देश मिला है कि इस बार लोकसभा चुनाव सेक्टर अध्यक्षों के चेहरे पर लड़ा जाए। इस कवायद में पार्टी अब उन्हें यह महसूस कराने में जुट गई है कि लोकसभा के रण में वही पार्टी का चेहरा हैं।

loksabha election banner

गोरखपुर लोकसभा सीट संगठनात्मक रूप में बसपा के कुल 2413 सेक्टरों में विभाजित है। इस सीट पर जावेद सिमनानी पार्टी के प्रत्याशी हैं, लेकिन विभिन्न सेक्टरों में बैनर-पोस्टर या हैंडबिल पर उनसे बड़ी फोटो सेक्टर अध्यक्ष की होगी। इस कदम के द्वारा पार्टी का प्रयास सेक्टर अध्यक्षों के साथ आम कार्यकर्ताओं में यह भाव भरने की है कि यह चुनाव वह स्वयं लड़ रहे हैं। इस तरह से पार्टी उन पर सर्वश्रेष्ठ योगदान का कर्तव्य बोध कराना चाह रही है।

आलाकमान से इसे लेकर विशेष निर्देश दिए गए हैं, जिस क्रम में पार्टी प्रत्याशी सेक्टर अध्यक्षों से मिलकर उन्हें बसपा सुप्रीमो का संदेश बता रहे हैं कि यह चुनाव उनके चेहरे पर ही लड़ा जाना है। गोरखपुर सीट की बात करें तो बसपा इस तरह से जावेद सिमनानी के साथ पार्टी 2413 सेक्टर अध्यक्षों को चुनाव मैदान में प्रत्याशी वाले मनोभाव के साथ उतारना चाह रही है। यही हाल गोरखपुर व बस्ती मंडल के अन्य लोकसभा सीटों पर भी नजर आएगा।

संगठन में जोश भरेगी यह रणनीति

सेक्टर अध्यक्षों की फोटो प्रत्याशी से बड़ी करके बसपा उन्हें उनके महत्व का आभास कराएगी ही, इससे उनमें नव उत्साह का संचार भी होगा। यह न सिर्फ इस चुनाव के लिए लाभदायक होगा, बल्कि संगठन की मजबूती के लिहाज से भी असरदार साबित होगा। पार्टी पदाधिकारियों का मानना है कि इस प्रयास से बसपा अपने मूल मतदाताओं को पार्टी के साथ मजबूती से जोड़े रखने में कामयाब होगी।

आचार संहिता के दायरे में जो भी प्रचार सामग्री सेक्टर में जाएगी उसमें सेक्टर अध्यक्ष की फोटो प्रत्याशी से बड़ी होगी। इस तरह से संदेश देने का प्रयास है कि सेक्टर अध्यक्ष अपने सेक्टर में पार्टी का सबसे बड़ा नेता है और उन्होंने सेक्टर के लोगों को सहेजकर रखा है। वह पूरे चुनाव अपने सेक्टर में बतौर प्रत्याशी प्रचार करेंगे और बसपा के लिए वोट मांगेंगे। - ऋषि कपूर, बसपा जिलाध्यक्ष, गोरखपुर

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

मोतिहारी राजद में भगदड़ दर्जन भर राजद नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की

अंगवस्त्रम से भाजपा जिलाध्यक्ष ने किया स्वागत

- जो यहां वहां हैं, वैसे लोग लगातार भाजपा की सदस्यता ले रहे : पवन जायसवाल

मोतिहारी, नरेंद्र झा

भाजपा के संसदीय कार्यालय गांधी कॉम्प्लेक्स में आज राष्ट्रीय जनता दल के नेताओं ने भाजपा

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now